आईलाइनर लगाते समय की -किन बातों का ध्यान रखे

आज के समय में लुक्‍स का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी है। फिर वो चाहे ऑफिस हो या फिर कॉलेज या फिर आप एक हाउस वाइफ ही क्‍यों न हो.। खासतौर से महिलाये अपनी सुंदरता पर ज्यादा ध्यान देती हैं। महिलाओं को मेकअप करना बहुत ज्यादा पसंद होता है पर कई महिलाये मेकअप करने से पहले कुछ गलतिया कर देती हैं ।और यदि किसी पार्टी या फंक्शन में जाना हो तो अक्सर महिलाएं, लड़कियां इसकी खूबसूरती को बढ़ानें और अपनी आंखों को परफैक्ट लुक देने के लिए काजल,मसकारा, और आईलाइनर जैसी चीजों का इस्तेमाल करती है। ताकि उनकी आंखे और भी खूबसूरत लगें।

AANKHON PR EYELAAINAR LGAANE SE PAHLE KIN -KIN BAATON KA DHYAN RAKHEN

आइये जानते है की आईलाइनर लगाते समय किन -किन बातों का ध्यान रखें —

इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जब भी लिप पर  लाइनर का रंग लगाएं तो लाइनर लिपस्ट‍िक के रंग से मेल खाता हुआ ही होना चाहिए. इसका इस्तेमाल सिर्फ बाहरी हिस्से को उभारने के लिए करें, होंठों को भरने के लिए इसका इस्तेमाल ना करें और ध्यान रखें कि ये फैले नहीं.।

अगर आपने अपने चेहरे पर मॉश्चराइर लगाया है तो उसके तुरन्त बाद आईलाइनर ना लगाएं। ऐसा करने से आईलाइनर ज्यादा अच्छे से नहीं लग पाएगा। आईलाइनर लगाने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें और इसके बाद अपनी त्वचा को अच्छे से टोन कर लें।ऐसा करने से चेहरे पर अलग से एक नया ग्लो आयेगा ।

आँखों को बड़ा और भड़कीला दिखाने के लिए आँखों पर ज्यादा मोटा आईलाइनर न लगाएं।यह आपके लुक को खराब का सकता है और जब भी लाइनर को लगायें तो उससे  पहले व्हाइट कलर के लाइनर से लाइन को  ड्रॉ कर लें इससे आप एक जैसा सीधा लाइनर लगा सकती हैं। आपने देखा होगा कि दोनों आँखों की आईलाइनर कभी -कभी एक समान नहीं होती हैं।

आई लाइनर, मस्कारा और काजल आदि, को लगाने से पहले पर आखो को साफ़ पानी से धो लेना चाहिये और साफ़ कपडे से पोछकर मेकअप करना चाहिए।

जब भी आईलाइनर लगाएं तो पहले एक बार आईलाइनर को  एक परत लगाएं उसके बाद दुसरी परत लगाएं। अगर आप इस तरह से आईलाइनर लगाती है तो ये आपकी आंखों पर सही से लग भी जाएगा और अन्दर की स्किन भी नहीं दिखेगी।

बहुत ही क्रीमी लाइनर लगाने से आपकी आँखों का मेकअप बहुत कम समय में ही फ़ैल जाता है। जिससे चेहरा बहुत ही भद्दा दीखता है इसलिए क्रीमी लाइनर लगाने से बचना चाहिये ।

 

 

Related posts:

फटे होंठों से बचना है तो अपनाएँ ये टिप्स
घर में नींबू से इस तरह बनाएं फेस पैक,और पायें चाँद सा चेहरा
नेलपालिश को लगाने का सही तरीका
चेहरे पर मेकअप से पहले ध्यान देने योग्य बातें
गहनों का चुनाव कैसे करें
पांच दिनों में चेहरे को गोरा कैसे बनायें
फटी हुई एड़ियों की देखभाल
चेहरे से रोयें को कैसे हटाये
पपीते का फेसपैक बनायें चेहरे पर निखार पायें
अपनी आँखों की सुन्दरता कैसे पायें
मिनटों में चेहरे पर निखार कैसे लायें
टमाटर के कई तरह के फेस पैक घर पर कैसे बनायें
जाने मसाज के क्या - क्या फायदे है
फटें हुए होंठों को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे ठीक करें
चेहरे की थकान को दूर करने के बेहतरीन उपाय
टेढ़े - मेढ़े दांतों को कैसे ठीक करें
जले कटे हुए निशानों को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे ठीक करें
आँखों की पलकों को झड़ने से रोकने के घरेलु नुस्खे
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *