"> मसकारे को कैसे लगाएं | | Life Teach
Mon. Dec 9th, 2019

Life Teach

……….Your Health Your Wealth……….

मस्कारा लगाने से भी आपकी आंखों का पूरा रूप बदल जाता है। ये लैशेज को बेहद खूबसूरत बना देती है लेकिन कुछ महिलाएं इसे लगाते समय बहुत छोटी गलतियां कर जाती है। अगर आप भी आंखों पर मस्कारा लगाते वक्त गलतियां कर बैठती है तो जानें इसको लगाने का सही तरीका। 1- मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखें- अधिकतर महिलाओं की मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखने की आदत होती है लेकिन क्या आप जानते है कि मस्कारा लगाने का ये तरीका बिल्कुल गलत है? 

palkon par maskaare ko kaise lgaayen

तो आइये जानते है की आँखों पर मस्कारा कैसे लगायें –

यदि आपको आँखों पर मसकारा लगाते समय नीचे देखने की आदत है तो ऐसा न करके मस्कारा लगाते समय हमेशा ऊपर की तरफ देखे ऐसा करने से मसकारा आसानी से लग जायेगा ।

जब भी आँखों पर मसकारा लगायें तो किसी भी प्रकार की कोई जल्दबाजी न करें इससे मसकारा खराब हो सकता है जो देखने में भी काफी भद्दा लगेगा ।

यदि आपको मसकारा लगाने के बाद क्लर्र करने की आदत है तो ऐसा न करें क्यूंकि इससे पलके कड़ी हो जाती जिससे उनमे झड़ने की समस्या उत्पन्न हो जाती है इसलिए मसकारा लगाने से पहले ही पलकों को क्लर्र करें ।

यदि आप पलकों को लम्बा एवं घना दिखाना चाहती है तो मसकारा लगाने से पहले पलकों पर बेबी पाउडर लगायें फिर उन पर मसकारे की कोट चढाएं ।

जब भी मसकारा लगायें तो ये ध्यान रखें की मसकारा पहले नीचे की पलकों पर लगायें फिर ऊपर की पलकों पर इससे मसकारा गलत नहीं लगेगा और देखने में भी शोवर लगेगा ।

महिलाएं मस्कारा वर्टिकल दिशा में लैशेज पर लगाती है जो कि सही तरीका नहीं है। अपने मस्कारा के वैन्ड को हॉरिजॉन्टल दिशा में लगाएं। इस तरीके से लगाने पर आपकी हर एक लैशेज अलग नजर आएंगी।

जब भी आँखों पर मसकारा लगायें तो आँखों को बड़ा लुक देने के लिए आँखों के भीतरी किनारों से भी मस्कारा को लगायें ऐसा करने से आँखे बड़ी व सुन्दर दिखेंगी ।

मस्कारे को हमेशा दो कोटों पर लगायें पहली तथा दूसरी क्योंकि पहली कोट पलकों की लम्बाई बढ़ाने के लिए लगाई जाती है जबकि दूसरी कोट इन्हें घना बनाती है। इसके लिए पहले 1 कोट लगायें और उसके 3 मिनट बाद दूसरी।

(Visited 15 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.