मसकारे को कैसे लगाएं

मस्कारा लगाने से भी आपकी आंखों का पूरा रूप बदल जाता है। ये लैशेज को बेहद खूबसूरत बना देती है लेकिन कुछ महिलाएं इसे लगाते समय बहुत छोटी गलतियां कर जाती है। अगर आप भी आंखों पर मस्कारा लगाते वक्त गलतियां कर बैठती है तो जानें इसको लगाने का सही तरीका। 1- मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखें- अधिकतर महिलाओं की मस्कारा लगाते वक्त नीचे देखने की आदत होती है लेकिन क्या आप जानते है कि मस्कारा लगाने का ये तरीका बिल्कुल गलत है? 

palkon par maskaare ko kaise lgaayen

तो आइये जानते है की आँखों पर मस्कारा कैसे लगायें –

यदि आपको आँखों पर मसकारा लगाते समय नीचे देखने की आदत है तो ऐसा न करके मस्कारा लगाते समय हमेशा ऊपर की तरफ देखे ऐसा करने से मसकारा आसानी से लग जायेगा ।

जब भी आँखों पर मसकारा लगायें तो किसी भी प्रकार की कोई जल्दबाजी न करें इससे मसकारा खराब हो सकता है जो देखने में भी काफी भद्दा लगेगा ।

यदि आपको मसकारा लगाने के बाद क्लर्र करने की आदत है तो ऐसा न करें क्यूंकि इससे पलके कड़ी हो जाती जिससे उनमे झड़ने की समस्या उत्पन्न हो जाती है इसलिए मसकारा लगाने से पहले ही पलकों को क्लर्र करें ।

यदि आप पलकों को लम्बा एवं घना दिखाना चाहती है तो मसकारा लगाने से पहले पलकों पर बेबी पाउडर लगायें फिर उन पर मसकारे की कोट चढाएं ।

जब भी मसकारा लगायें तो ये ध्यान रखें की मसकारा पहले नीचे की पलकों पर लगायें फिर ऊपर की पलकों पर इससे मसकारा गलत नहीं लगेगा और देखने में भी शोवर लगेगा ।

महिलाएं मस्कारा वर्टिकल दिशा में लैशेज पर लगाती है जो कि सही तरीका नहीं है। अपने मस्कारा के वैन्ड को हॉरिजॉन्टल दिशा में लगाएं। इस तरीके से लगाने पर आपकी हर एक लैशेज अलग नजर आएंगी।

जब भी आँखों पर मसकारा लगायें तो आँखों को बड़ा लुक देने के लिए आँखों के भीतरी किनारों से भी मस्कारा को लगायें ऐसा करने से आँखे बड़ी व सुन्दर दिखेंगी ।

मस्कारे को हमेशा दो कोटों पर लगायें पहली तथा दूसरी क्योंकि पहली कोट पलकों की लम्बाई बढ़ाने के लिए लगाई जाती है जबकि दूसरी कोट इन्हें घना बनाती है। इसके लिए पहले 1 कोट लगायें और उसके 3 मिनट बाद दूसरी।

Related posts:

१५ मिनट चेहरे के सारे दाग धब्बो का सफाया बस ये फेस पैक लगाएं
चेहरे के दाग धब्बे दूर करने वाले ५ घरेलू उपाय | 5 Remedies to remove Dark spots & acne marks
चेहरे पर मेकअप से पहले ध्यान देने योग्य बातें
पुरानी चूडियों और कड़ो को नया बनाने के ६ बेहतरीन उपाय
अपनी आँखों की सुन्दरता कैसे पायें
मिनटों में चेहरे पर निखार कैसे लायें
टमाटर के कई तरह के फेस पैक घर पर कैसे बनायें
आईलाइनर लगाते समय की -किन बातों का ध्यान रखे
सफ़ेद दाग -धब्बों को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे दूर करें
पलकों को लम्बा एवम घना कैसे करें
फटें हुए होंठों को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे ठीक करें
आँखों की अत्यधिक लालिमा को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे ठीक करें
चेहरे की थकान को दूर करने के बेहतरीन उपाय
घर पर मेकअप कैसे करें
जले कटे हुए निशानों को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे ठीक करें
आँखों की पलकों को झड़ने से रोकने के घरेलु नुस्खे
सनबर्न को घरेलु नुस्खों द्वारा कैसे हटायें
चेहरे के लिए नीम के लेप के बेहतरीन फायदे
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *